Menu

अब आप नहीं देख पाएंगे अपने पसंदीदा धारावाहिक

जी हाँ  फिल्म और टेलीविजन धारावाहिकों की शूटिंग  मुंबई में कल 15 अगस्त  से अनिश्चितकालीन समय के लिये बंद हो गयी है । दरअसल, फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री में काम करने वाले २.५० लाख लोग  हड़ताल पर चले गए हैं।इस वजह से शायद आप लोग अब नए एपिसोड कुछ समय के लिए न देख पाए

 

फेडरेशन आॅफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लॉयज २२ यूनियनों के साथ हड़ताल की घोषणा की है। सभी सगठन ने हड़ताल को समर्थन दिया है। फिल्म और टेलीविजन शो निमार्ताओं की वायदा खिलाफी के विरोध में फेडरेशन आॅफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लॉयज की तरफ से १४ अगस्त की रात १२ बजे से अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की गई है.इसके जिसके अंतर्गत कामगारों की २२ अलग-अलग संस्थाएं आती हैं। इस हड़ताल में फिल्म एवं टीवी इंडस्ट्रीज के सभी कामगार, टेक्निशियन और कलाकार शामिल हो रहे हैं। फेडरेशन आफ वेस्टर्न इंडिया सिने इंप्लाईज के प्रेसिडेंट श्री बीएन तिवारी और जनरल सेक्रेटरी दिलीप पिठवा के मुताबिक १४ अगस्त की रात से मुंबई के किसी भी स्टुडियो में फिल्म और टेलीविजन धारावाहिकों की शूटिंग नहीं होगी।

श्री तिवारी और पिठवा के मुताबिक फेडरेशन की इस अनिश्चित कालीनहड़ताल के पीछे उद्धेश्य है कि फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्रीज के सभी कामगारों , टैक्निशियनों और कलाकारों के साथ जो बरसों से वायदाखिलाफी और नाइंसाफी हो रही है उसको हमेशा के लिये समाप्त किया जाये। फेडरेशन लंबे समय से मांग करता रहा है कि आठ घंटे की शिफ्ट होे और हर अतिरिक्त घंटे के लिये डबल पेमेंट हो। हर क्राफ्ट के सभी कामगारों , टैक्निशियनों और कलाकारों आदि की चाहे वह मंथली हो या डेलीपैड, पारिश्रमिक में तत्काल वाजिब बढ़ेत्तरी, बिना एग्रीमेंट के काम पर रोक, मिनीमम रेट से कम पर एग्रीमेंट नहीं माना जायेगा। साथ ही जॉब सुरक्षा , अच्छा खाना और जहां पर फिल्म की शूटिंग होती है वहां पर साफ सुथरा नहीं रहता, शौचालय की सुविधा नहीं रहता, बहुत गंदगी रहती है साफ़ सफाई  हमारी प्रमुख मांग है। मगर निर्माता हमारी मांग को लगातार नजरअंदाज कर रहे हैं।  फेडरेशन में जो २२ यूनियन शामिल हैं उसमें द साउंड एशोसिएशन आॅफ इंडिया, कैमरा एशोसिएशन , डायरेक्टर एशोसिएशन , आर्ट्स डायरेक्टर एशोसिएशन, स्टिल फोटोग्राफर एशोसिएशन, म्यूजिक डायरेक्टर एशोसिएशन, म्यूजिशियन एशोसिएशन , सिंगर एशोसिएशन, वाइसिंग एशोसिएशन, डांस मास्टर एशोसिएशन, डांसर एशोसिएशन, फाइटर एशोसिएशन , डमी एशोसिएशन , राइटर एशोसिएशन , प्रोडक्शन एशोसिएशन, एडिटर एशोसिएशन , जूनियर आर्टिस्ट एशोसिएशन, महिला कलाकार एशोसिएशन , मेकअप और ड्रेस डिपार्टमेंट एशोसिएशन, एलाइड मजदूर एशोसिएशन और जूनियर आर्टिस्ट सप्लायर एशोसिएशन प्रमुख है। माना जारहा है कि इस हड़ताल के कारण अमिताभ बच्चन का के बी सी , फ़िल्म पद्मावती के अलावा कई फिल्म ,सीरियल की शूटिंग और कई रियल्टी शो पर इसका असर अभी से पड़ना शुरू हो गया है और लोगो को अपने टीवी स्क्रीन पर पुराना एपिसोड ही देखने को मजबूर होना पड़ सकता है।

Spread the love

No comments

Leave a Reply

Movie Reviews

Movie Trailers

Photo Gallery

Read Latest Bollywood News