एनआईएफडी ग्लोबल इंदौर टाइम्स फैशन वीक सीजन 3 – पहला दिन

IMG-20240928-WA0006.jpg

एनआईएफडी ग्लोबल के स्टूडेंट्स ने भारत की संस्कृति को उतारा रैंप पर

एनआईएफडी ग्लोबल इंदौर टाइम्स फैशन वीक सीजन 3 की हुई धमाकेदार शुरुआत 

भविष्य को देखते हुए रिसायकल और डिजिटल प्रिंट के पहनावे छाए रैंप पर

इंडियन, वेस्टर्न, रेट्रो कलेक्शन के साथ स्टूडेंट्स ने किया काम   

इंदौर, 27 सितंबर 2024 : तालियों की गूंज… फैशन स्टूडेंट्स का आत्मविश्वास… लाइट्स, म्यूजिक और रैंप पर देशभर की संस्कृति के साथ रेट्रो सहित कई अन्य पहनावों को लेकर उतरते देश के नामी मॉडल्स… नजारा इंदौर के बायपास स्थित होटल ग्रैंड शेरेटन में देखने को मिला, जहां शुक्रवार को ‘एनआईएफडी ग्लोबल इंदौर टाइम्स फैशन वीक सीजन 3’ की धमाकेदार शुरुआत हुई। स्टूडेंट्स की मेहनत और रैंप पर कलेक्शन लेकर उतरीं प्रोफेशनल मॉडल्स ने बता दिया कि मध्यभारत के सबसे बड़े फैशन शो का आगाज़ एक खूबसूरत तरीके से हो गया है।
‘एनआईएफडी ग्लोबल इंदौर टाइम्स फैशन वीक सीजन 3’ की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर मोयरा सरिया के चेयरमैन श्री विमल तोडी, एनआईएफडी ग्लोबल की चेयरपर्सन श्रीमती साधना तोडी, एनआईएफडी ग्लोबल के डायरेक्टर पुनीत सुरेखा, एनआईएफडी ग्लोबल के एमडी प्रमोद लोखंडे, शेरेटन ग्रैंड के जीएम रोहित वाजपाई और अन्य ने की। फैशन वीक का पहला दिन पूरी तरह एनआईएफडी ग्लोबल के इंदौर और भोपाल के स्टूडेंट्स के नाम रहा, जिसमें 4 राउंड में 12 थीम पर स्टूडेंट्स के कलेक्शन को देश के टॉप प्रोफेशनल मॉडल्स ने रैंप पर उतारा। बीते एक महीने से फैशन डिजाइनिंग के 60 स्टूडेंट्स दिन-रात इन थीम पर काम कर इन्हें तैयार कर रहे थे। म्यूजिक की धुन पर रैम्प पर पड़ते कदम और तालियों की गड़गड़ाहट ने पहले ही दिन बता दिया कि स्टूडेंट्स ने फैशन की दुनिया के अपनी सोच से जो तैयार किया है, वो काबिले तारीफ है। फैशन डिजाइनिंग की एचओडी सोनिका भगत और मेंटर सौरभकांत श्रीवास्तव के गाइडेंस में तैयार स्टूडेंट्स के ये सभी आउटफिट बेहद सराहे गए।
4 राउंड में 12 थीम में दिखा अलहदा अंदाज और स्टूडेंट्स की मेहनत :

एनआईएफडी ग्लोबल के स्टूडेंट्स ने इस साल पहले राउंड में 4 थीम पर पहनावे को मंच पर उतारा। खुबसूरत रंगों और फेब्रिक के प्रकारों ने देखने वालों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। 

पहला राउंड ब्लूमिंग इंडिया रहा, जिसमें फ्यूजन थीम पर पहनावे में देश के हर कोने की संस्कृति नजर आई। वहीं, रॉक एंड रोल थीम में इंडियन बॉलीवुड, फोक थीम राउंड में मेजिकल, मिथिकल और ट्रायबल से जुड़ी संस्कृति का तालमेल देखने को मिला। 
दूसरा राउंड ग्लोबल कैनवास रहा, जिसमें रेट्रो थीम में देश-दुनिया का फैशन नजर आया। सबसे ज्यादा तालियां और दाद रेट्रो ग्लैम थीम ने ही बटोरी, जिसमें गारमेंट्स पर शोले के गब्बर से लेकर मिस हवा हवाई तक नजर आई। इस राउंड में उस एरा के जींस के पहनावे पर फोकस कर आज के जमाने से तालमेल बैठाया गया, जैसे लिए स्टूडेंट्स ने खूब तारीफ बटोरी।इसी राउंड में एक थीम आर्ट गैलरी थीम भी रही, जिसमें गारमेंट पर दुनिया के मशहूर आर्ट की झलक नजर आई और विक्टोरियन एरा थीम में भी मॉडल्स ने एक से बढ़कर एक गारमेंट रैंप पर उतारे। 
तीसरा राउंड वर्ल्ड ऑफ फैंटसी ने यूनिवर्स और स्टार पर फोकस करते हुए गारमेंट तैयार किए गए। इसी राउंड में गारमेंट नियोन कलर्स के अलावा शाइनी फेब्रिक पर तैयार किए गए, जिन्हें दर्शकों और फैशन वर्ल्ड वालों ने खूब सराहा।  
चौथा राउंड इन टू द फ्यूचर इस साल बेहद खास रहा। स्टूडेंट्स ने रिसायकल मटेरियल का इस्तेमाल करके वेस्टर्न और हाई फैशन गारमेंट तैयार किए। साथ ही डिजिटल प्रिंट के इस्तेमाल के गारमेंट भी रैंप पर उतारे गए।
एनआईएफडी ग्लोबल को चेयरपर्सन श्रीमती साधना तोडी ने बताया कि आज 28 सितंबर को शादी बाय मेरिएट प्रेजेंट बाय लिबास रेशमा और रियाज गांगजी होगा। इस कलेक्शन के शो स्टॉपर टीवी सेलेब्रिटी देबिना और गुरमीत होंगे। इसी दिन झांझरिया प्रेजेंट्स बाय फरहा सैयद के कलेक्शन भी रैंप पर देखने को मिलेंगे, जिसे सेलिब्रिटी शेफाली जरीवाला लेकर रैंप पर आएंगी। कल 29 सितंबर को डिजाइनर नरेंद्र कुमार और सौरभ कांत श्रीवास्तव के नाम होगा। सौरभ कांत श्रीवास्तव के कलेक्शन रैंप पर प्रेजेंट किए जाएंगे। इसके बाद मोयरा प्रेजेंट्स अमिष्का में नरेंद्र कुमार के कलेक्शन भी रैंप पर लेकर अभिनेत्री संजीदा शेख उतरेंगी। अंतिम दिन ही रिलायंस ट्रेंड्स, शहर की महिलाओं का प्रतिष्ठित ग्रुप इनमो भी रैंप पर होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

scroll to top