सीग्राम के रॉयल स्टैग बूमबॉक्स के सीज़न 2 का आगाज़ इंदौर से

indore_dekstop_banner.jpg

सीग्राम के रॉयल स्टैग बूमबॉक्स का सीज़न 2 संगीतकार अरमान मलिक, डिनो जेम्स, निखिता गांधी और अली मर्चेंट के साथ इंदौर, मध्य प्रदेश में एक शानदार ऑन-ग्राउंड अनुभव से शुरू हुआ
इस साल युवा जोश से भरे चार शहरों की यात्रा करते हुए, सीग्राम का रॉयल स्टैग अनुभवात्मक म्यूजिक फेस्टिवल, रॉयल स्टैग बूमबॉक्स – द ओरिजिनल साउंड ऑफ जनरेशन लार्ज वापस ला रहा है, जो संगीत की विभिन्न शैलियों – बॉलीवुड मेलोडी और हिप-हॉप को एक साथ पेश कर रहा है। इस प्लेटफ़ॉर्म का दूसरा सीजन मध्य प्रदेश के इंदौर से शुरू हुआ।

3 मार्च, 2024: ‘लिविंग इट लार्ज’ की भावना के साथ सीग्राम का रॉयल स्टैग अपनी तरह के ख़ास म्यूजिक फेस्टिवल, रॉयल स्टैग बूमबॉक्स का दूसरा संस्करण पेश कर रहा है, जिसमें बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा धुनों और हिप-हॉप का बेहतरीन मिश्रण है। इस साल इस म्यूजिकल अनुभव के पहले ऑन-ग्राउंड अनुभव का आयोजन 2 मार्च, 2024 को इंदौर, मध्य प्रदेश में हुआ। यह शहर तब जीवंत हो उठा, जब रॉयल स्टैग बूमबॉक्स में संगीत उद्योग के विपरीत ध्रुव एक नया संगीत, एक नया साउंडस्केप बनाने के लिए एक साथ आए।


लगभग 10,000 उत्साहित दर्शकों के साथ इंदौर में रॉयल स्टैग बूमबॉक्स की युवा ऊर्जा की लहर दौड़ गई। आयोजन स्थल (वेल्वेट गार्डन) जीवंत रंगों और ध्वनियों से जगमगा रहा था। आगंतुकों को एक ही छत के नीचे संस्कृति, व्यापार, भोजन और अनेक इंटरैक्टिव अनुभवों का आनंद मिल रहा था। यह अवसर स्पष्ट रूप से युवा माहौल में डूबा हुआ था, जो इस शहर की जीवंत भावना को प्रतिध्वनित कर रहा था, और एक साल पहले शहर में रॉयल स्टैग बूमबॉक्स के पहले ऑन-ग्राउंड अनुभव की यादें ताजा कर रहा था। इस शाम का समाँ मुख्य कार्यक्रमों के साथ अनेक आकर्षक प्रदर्शनों ने बांध दिया, जिनमें स्थानीय बैंड, डांसर, फ़्लिपर्स और बीटबॉक्सर्स के प्रदर्शन शामिल थे। शाम होते-होते मंच को अली मर्चेंट ने संभाल लिया, और अपने मैशअप्स से उत्सव की आधिकारिक शुरुआत की। इसके बाद गायिका निखिता गांधी की मनमोहक धुनें मंच पर छा गईं। रैपर डिनो जेम्स ने हिप-हॉप की लहर से दर्शकों को रोमांचित कर दिया। रात होते-होते इस कार्यक्रम का समापन अरमान मलिक के मंत्रमुग्ध कर देने वाले प्रदर्शन के साथ हुआ, जिसने यहाँ उपस्थित सभी लोगों को एक यादगार अनुभव प्रदान किया।

 

गायक-गीतकार अरमान मलिक ने कहा, “संगीत सभी सीमाओं को पार करके लोगों को एक साथ लाता है। मैं लगातार दूसरे साल रॉयल स्टैग बूमबॉक्स से जुड़कर बहुत उत्साहित हूँ। इंदौर में यह एक बहुत दिलकश प्रदर्शन था, और अब मैं इस प्रॉपर्टी के साथ पुणे में अपने अगले प्रदर्शन का इंतजार कर रहा हूं!”
गायिका निखिता गांधी ने कहा, “रॉयल स्टैग बूमबॉक्स के पहले संस्करण में मुझे बहुत मजा आया और मैं एक बार फिर इस अद्वितीय मंच से जुड़कर बहुत खुश हूँ। इस प्रॉपर्टी के साथ एक बार फिर इंदौर में अपने फैन्स से मिलकर बहुत अच्छा लगा और मैं अपनी अगली प्रस्तुति पुणे में देने के लिए व्याकुल हूँ।”
रैपर डिनो जेम्स ने कहा, “रॉयल स्टैग बूमबॉक्स की जनरेशन लार्ज को संगीत का अद्वितीय अनुभव प्रदान करने की प्रतिबद्धता अद्भुत है। हमने जबरदस्त वापसी की है, और हर किसी के लिए अद्वितीय एवं ताजा धुनें लेकर आए हैं। इंदौर में दर्शकों की ऊर्जा यादगार थी और मैं जयपुर में अपने अगले शो का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं!”

 

कलाकार अली मर्चेंट ने कहा, “रॉयल स्टैग बूमबॉक्स ने हिप-हॉप और बॉलीवुड के नए गठबंधन के साथ शानदार वापसी की है! मैं इस अनुभव का इंतजार कर रहा था और इंदौर मेरी सभी अपेक्षाओं से बढ़कर था।”
कार्तिक मोहिंद्रा, सीएमओ, पेरनोड रिकार्ड इंडिया ने कहा, “संगीत और लाइव अनुभव लोगों को एक साथ लाते हैं और उनमें भाईचारे का विकास करते हैं। रॉयल स्टैग युवाओं के जुनून के रूप में संगीत का उत्सव मनाता है। ब्रांड के ‘लिव इट लार्ज’ लोकाचार और युवाओं से जुड़ाव को आगे बढ़ाते हुए हमें रॉयल स्टैग बूमबॉक्स का दूसरा संस्करण पेश करने की ख़ुशी है। हमें पिछले साल इस म्यूजिक फेस्टिवल के लिए अद्भुत प्रतिक्रिया और जुड़ाव मिले। इस साल यह प्लेटफ़ॉर्म कला और सांस्कृतिक अनुभवों के साथ बॉलीवुड की धुनों और हिप-हॉप की लहर को साथ मिलाकर अनुभव को बेहतर बनाने के लिए तैयार है, जो लिविंग इट लार्ज की ब्रांड की अवधारणा को जीवंत करता है।

 

रॉयल स्टैग बूमबॉक्स के दूसरे संस्करण के बारे में वेवमेकर के सीईओ-दक्षिण एशिया, अजय गुप्ते ने कहा, “वेवमेकर रॉयल स्टैग बूमबॉक्स के सफ़र का हिस्सा बने रहने के लिए रोमांचित है। यह सिर्फ एक संगीत समारोह ही नहीं है, बल्कि ब्रांड की ‘लिविंग इट लार्ज’ की भावना को अपनाने वाली एक सांस्कृतिक मुहिम का प्रतीक है। रॉयल स्टैग बूमबॉक्स बॉलीवुड और हिप-हॉप के बीच स्वैग, भावना और जीवंत तालमेल के यादगार मिश्रण की गारंटी देता है। इस पीढ़ी की बीट्स बहुत तेज प्रतिध्वनित होती हैं, और हमें विश्वास है कि इसका दूसरा संस्करण भी पिछले की तरह ही जबरदस्त हिट रहेगा।”

 

इस गठबंधन के बारे में प्रीति नय्यर, सीनियर वाईस प्रेसिडेंट – न्यू बिजनेस डेवलपमेंट एवं ब्रांड पार्टनरशिप्स, यूनिवर्सल म्यूजिक ग्रुप ने कहा, “हमने रॉयल स्टैग बूमबॉक्स का दूसरा सीजन लॉन्च किया, तभी यूएमजीबी (यूनिवर्सल म्यूजिक ग्रुप फॉर ब्रांड्स) ने गर्व से ग्रुपएम – वेवमेकर के साथ साझेदारी में रॉयल स्टैग बूमबॉक्स के लिए रॉयल स्टैग के साथ सहयोग की घोषणा की। ब्रांड्स के लिए यूएमजी के रूप में, हम संगीत, कलाकारों और अपने भागीदारों के लिए निर्मित अद्वितीय अनुभवों द्वारा संस्कृति को आकार देने के लिए समर्पित हैं। संगीत के इस सफर द्वारा हमारा उद्देश्य लाइव फेस्टिवल और ओरिजनल म्यूजिक के साथ ‘मेलोडी और हिप-हॉप’ का एक अभूतपूर्व फ्यूजन पेश करना है, जो फैन्स के लिए एक अद्वितीय अनुभव का निर्माण करे।”
म्यूजिक कई सालों से उपभोक्ताओं से जुड़ने के लिए ब्रांड का मुख्य स्तंभ रहा है। रॉयल स्टैग बूमबॉक्स आज की पीढ़ी की ओरिजनल साउंड, जनरेशन लार्ज बनाने के लिए संगीत उद्योग की दो अलग-अलग शैलियों, बॉलीवुड की धुन और हिप-हॉप की गली वाइब को एक साथ लाता है। इससे एक ऐसा समूह बनता है, जो ट्रेंड का अनुसरण करने की बजाय उन्हें बनाता है; यह समूह आत्मा को छूने वाले अनुभवों की निरंतर खोज में रहता है। रॉयल स्टैग बूमबॉक्स इस पीढ़ी को विरासत में मिले संगीत, बॉलीवुड गानों के साथ उनकी अपनी शैली, हिप हॉप के मिश्रण द्वारा उनकी कल्पना को जगाना चाहता है।
यह सांस्कृतिक मुहिम दो अद्वितीय और दिलचस्प फ़ॉर्मैट्स में आगे बढ़ेगी:
ऑन-ग्राउंड फॉर्मेट: यह फॉर्मेट भारत के सबसे बड़े युवा केंद्रों – इंदौर, जयपुर और पुणे की यात्रा करेगा, जिसमें इंस्टा-लाइव सत्र, कला प्रदर्शन, एआर/वीआर इंस्टॉलेशन, एआई-आधारित जुड़ाव, सेल्फी बूथ आदि जैसे इंटरैक्टिव फिजिटल एक्टिवेशन के साथ मार्की संगीत प्रदर्शन पेश किए जाएंगे। पिछले साल, इस फेस्टिवल में विभिन्न शहरों में 50,000 से ज्यादा लोगों की उपस्थिति दर्ज हुई, और 180 मिलियन से ज्यादा डिजिटल व्यू एवं 13 मिलियन से अधिक सामाजिक संवाद हुए।
इन-स्टूडियो फॉर्मेट: संगीत के इस अद्वितीय कॉन्सेप्ट में मेलोडी और हिप हॉप म्यूजिक के तीन ओरिजनल ट्रैक शामिल हैं, जो विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर एकल और वीडियो के रूप में जारी किए जाएंगे। सीज़न 1 के 4 ओरिजनल गाने, पहले जैसी बात नहीं (डिनो जेम्स और जसलीन रॉयल), हुडी (बाली और निखिता गांधी), मोहब्बत (अमित त्रिवेदी और स्लोचीता) और इम्तिहान (ईपीआर और नीति मोहन) को विभिन्न ओटीटी एवं ऑडियो प्लेटफॉर्म्स पर लगभग 70 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है।

1 Reply to “सीग्राम के रॉयल स्टैग बूमबॉक्स के सीज़न 2 का आगाज़ इंदौर से”

  1. admin says:

    nice

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

scroll to top